July 5, 2024

पूर्वी Indonesia में बांदा सागर में 7.3 तीव्रता का Earthquke आया

0

भूकंप के लिए कोई सुनामी चेतावनी जारी नहीं की गई थी – शुरुआत में इसकी magnitude 6.9 बताई गई थी – जो स्थानीय समयानुसार सुबह 11:53 बजे आया था।

संयुक्त राज्य Geological Survey ने कहा कि बुधवार को Indonesia के बांदा सागर में 7.1 magnitude का earthquake आया, जिससे किसी नुकसान या हताहत की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं है।

Read More:America Sri Lanka के Colombo Port में अडानी टर्मिनल उद्यम के लिए $553 Million Dollar’s प्रदान करेगा, America देगा $553 Million Dollar’s Sri Lanka के Colombo Port में अडानी टर्मिनल उद्यम के लिए,

USGS के अनुसार earthquake के लिए कोई सुनामी चेतावनी जारी नहीं की गई थी – शुरुआत में इसकी तीव्रता 6.9 बताई गई थी – जो स्थानीय समयानुसार सुबह 11:53 बजे (0453 GMT) आया था।

Indonesian Meteorological, Climatic और Geophysical Agency या BMKG. के अनुसार, द्वीपसमूह के Tanimbar Island समूह के Soumalaki शहर में Earthquke का झटका मध्यम रूप से महसूस किया गया।

Soumlaki निवासी Lambert Tatang ने AFP. को बताया, earthquake काफी तीव्र था। लेकिन यहां के लोग घबराए नहीं थे। हम Earthquke आने के आदी हैं। 41 वर्षीय व्यक्ति ने कहा विशेषकर जब हमें पता चला कि सुनामी का कोई खतरा नहीं है, तो अब जीवन सामान्य है।

Indonesia प्रशांत क्षेत्र के Ring of Fire पर अपनी स्थिति के कारण लगातार Earthquke का अनुभव करता है, जो तीव्र भूकंपीय गतिविधि का एक चाप है जो जापान से दक्षिण पूर्व एशिया और प्रशांत बेसिन तक फैला हुआ है।पिछले साल November में देश के मुख्य द्वीप जावा के घनी आबादी वाले पश्चिमी जावा प्रांत में 5.6 तीव्रता का Earthquke आया था, जिसमें 602 लोगों की मौत हो गई थी। 2004 में सुमात्रा के तट पर 9.1 तीव्रता का Earthquke आया और सुनामी आई जिससे पूरे क्षेत्र में 220,000 लोग मारे गए, जिनमें Indonesia. में लगभग 170,000 लोग शामिल थे।


Indonesia FAQS:

Indonesia में किस जगह भूकंप आया ?

पूर्वी Indonesia

About The Author

Leave a Reply